PicsArt Se photo Editing Kaise Kare in Hindi (Easy steps)

PicsArt क्या है? PicsArt से photo Edit कैसे करे हिंदी में:


Hello friends स्वागत है आप का इस पोस्ट में , आज के इस post में हम आपको बताने वाले है की आप best फ़ोटो एडिटिंग कैसे कर सकते है। इस पोस्ट में हम आपको फ़ोटो editing App के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देने वाले है। जैसे Picsart me बैकग्राउंड कैसे change  करे ? Picsart क्या है ? अगर आप भी फ़ोटो editing का शौक रखते है तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े यह हम आपको पूरी जानकारी एकदम simple तरीके से बताएगे। 


PicsArt Se photo Editing Kaise Kare in Hindi
PicsArt Se photo Editing Kaise Kare 

आज बहुत से सोशल मीडिया में लोग अपने photos को share करते रहते है। कुछ लोगो की photo बहुत बढ़िया होती है और आप सोचते है की कास हम भी ईसी तरह की editing कर पाते । अगर आपके मोबाइल phone के कैमरा की quality बहुत बढ़िया नही है ,तो आप बढ़िया फोटोशूट नही कर सकते है। तब आपको फ़ोटो edit करने की आवश्यकता होती है। अगर आपके mobile का camera बढ़िया है, तो आप उसे एडिट करके और भी बढ़िया बना सकते है।


इसमें आप किसी भी फोटो पर बहुत आसानी से text लिख सकते है, आज कल photos पर hindi shayari aur quotes लिखने का प्रचलन है आप इससे बहुत आसानी से अपने किसी फोटो पर text लिख सकते है। 

 आज हम इस पोस्ट जिस App के बारे में आपको बताने वाले है वह App बाहर ही शानदार और सिंपल है। आप इस App से बहुत ही आसानी से अपने फ़ोटो को बढ़िया look दे पाऐगें। इस App से editing करना बेहद ही आसान है आप जितना ज्यादा इस App को उसे करेगे उतना ही ज्यादा समझ आएगा। यह App इतना बढ़िया है कि आप जो काम computer के photoshop सॉफ्टवेयर पर  कर पाएगें वह सभी काम आप इस एप्प की मदत से कर सकते है। तो चलिए आपका ज्यादा समय न लेते हुए हम आपको इस App कर बारे में बताते है।


PicsArt क्या है?



Picsart एक बहुत famous Photo Editing Android App है। इस App को आप अपने Android  फोन के प्ले स्टोर बहुुुुत आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्प में आप  बहुत सी  चीजे जैसे किसी फ़ोटो के बैकग्राउंड को change  करना किसी भी photo पर कुुुछ text लिखना। इन app में आपको बहुत से फिल्टर इफेक्ट और मैजिक इफेक्ट मिलता है जिससे आप अपने फोटो को बहुत ही बेहतरीन बना सकते हैं इस ऐप में आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को blur कर सकते हैं इस ऐप में आप फोटो के साइज को छोटा या बड़ा कर सकते हैं उसे क्राफ्ट कर सकते हैं और अपना अपनी इमेज का steaker बना सकते हैं। logo make कर सकते है।



PicsArt मे photo Edit कैसे करे? 



Play Store से पिक्स आर्ट ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप इसे इंस्टॉल कर लें और जब आप इसे ओपन करेंगे अब आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफ़ेस आएगा हम हम आपको बताते हैं,  picsart में एडिटिंग कैसे की जाती है।



step1



ऐप ओपन करने के बाद आपको इस तरह का इंटरफ़ेस दिखेगा आपको फोटो एडिट करने के लिए प्लस के आइकन पर क्लिक करना होगा।




PicsArt Se photo Editing Kaise Kare in Hindi





Step 2



अब आपको एडिट पर click करना होगा यह आपको कई ऑप्शन मिलेगा आप किस तरह की एडिटिंग करना है ये आप पर निर्भर करता है आप सिंपल एडिट पर click करे। एडिट पर click के बाद आप को जो भी फ़ोटो edit करना है आप उसे अपने फ़ाइल में से select कर ले ।



Picsart Se photo Kaise banaye,








Step3

Edit पर क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारे tools के ऑप्शन आएंगे जैसा की नीचे फोटो में दिखाया गया है।अब हम आपको बताएंगे की इन tools का उपयोग कैसे करना है।



Picsart Se photo Kaise banaye,













1. पहले नंबर मैं आपको tools का ऑप्शन दिख रहा होगा अब तो उसके ऑप्शन में जाकर अपने किसी भी इमेज को छोटा या बड़ा कर सकते हैं उसकी साइज को घटा बढ़ा सकते हैं और रोटेट कर सकते हैं इस की ब्राइटनेस को बड़ा घटा सकते हैं और भी बहुत सारे टूल्स पहले नंबर पर  मिलेंगे।

picsart में backgrond चेंज कैसे करे..... 


2. इफ़ेक्ट्स के option में आप को photos को effect  दे सकते है यह आपको ब्लॉर के ऑप्शन से इमेज के बैकग्राउंड को blur  कर सकते हैं इफेक्ट में आपको मैजिक इफेक्ट का ऑप्शन मिलेगा जो बहुत ही शानदार है आप इसे अपनी सुपर फोटो बना सकते हैं आपको यहां कलरिंग का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप अपने फोटो के किसी भी पार्ट को अलग अलग कलर दे सकते हैं जब आप इसे यूज करेंगे तब आप खुद इसके बारे में समझ जाएगें।



3. ब्यूटी का ऑप्शन से आप अपने चेहरे पर किसी प्रकार के दाग धब्बे को दूर कर सकते हैं उसे खूबसूरत बना सकते हैं ब्यूटी का मतलब तो आप समझते ही होंगे। इस ऑप्शन मैं आप अपने हेयर eye के  कलर को चेंज कर सकते हैं।



4. अगला बेहतरीन ऑप्शन कट आउट का है इससे आप अपने किसी भी फोटो से अपनी इमेज को कट करके किसी दूसरे इमेज में बेस्ट कर सकते हैं आप अपनी इमेज को कट करके इसकी बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं उसके बाद effect की सहायता से यह शानदार लुक दे सकते हैं।


photo text editting picsart

5. text के option को select करके आपको  किसी भी photo पर कोट्स या कोई भी स्टाइल में text formate लिख सकते है। text पर क्लिक करके आपको text लिखना है, फिर निचे आपको ढेर सरे options दिए होंगे जैसे- font, colour, stroke, opacity, blend, shadow, bend. 

font से आप कोई style का टेक्स्ट लिख सकते है colour चेंज कर सकते है, text  में शैडो दे सकते है। 

दोस्तों पिक्स आर्ट ऐप की कुछ अच्छी और बढ़िया tools के बारे में हमने आपको बता दिया आप इसका उपयोग करते करते बहुत कुछ सीख जाएगे। 

आशा है दोस्तों अपनी जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें।




यह भी पढ़िए:-
Picsart में बैकग्राउंड change कैसे करे.... 

4 comments:

  1. nice bhai, jio phone 3 ke bare me janne ke liye mera blog dekhe-- https://realtech99.blogspot.com/

    ReplyDelete
  2. Sar mujhe editing kiye ke upar se niche kya likha hai use padhna hai bahut jaruri hai lottery ka number hai madad Karen please please please please please e-mail par bhej de kaise hoga

    ReplyDelete
  3. Main aapke message ka reply karunga bahut jaruri hai bahut jaruri hai please please please please please aapko bhi main usmein hissa de dunga

    ReplyDelete