Mobile Phone Heat Hota Hai To Kya Kara

 Mobile Heat Hota Hai To Kya Kare: mobile heat hone se kaise bachayen 


hello friend Learn How Hindi me aap ka svagat hai. Aap logo ke sath bhi isa bahut bar hua hoga ki mobile ko use karate samay aapaka mobile heat ho jata hai, yadi aap ke sath bhi isa hota hai to aap is post ko pura jarur pade yaha ham apako bataige ki aap apane mobile ko heat hone se kaise bachh sakate hai.Jab  mobile jada  garam ho jati hai bahut hi paresani hoti hai, kabhi kabhi mobile  ki battery Fat bhi jati hai.




Is post me ham apako batige ki aap apane mobile ko heat hone se kaise bacha sakate hai,aur mobile heat hone ka reason kya hota hai. Pahale ham apako mobile ko heat hone se bachane ka solution bataige fir isake heat hone ka reason, to chalia ab ham apko batae hai ki mobile ke garm hone se bachne ka uapay.




Mobile Heat Hone Se Kaise Bachaye



Jaisa ki aap sabhi log jante hai ki smart phone ka daur chal raha hai, aaj sabhi log smart phone use karane lage hai. Ye sabhi ik electronic devise hai.Aap to janate hai sabhi electronic chije heat hoti hai jaise TV, Fan ise me mobile phone ka bhi heat hona ik aam bat hai. But jada sabhi chij nukasan hi karata hai. is post me apako puri janakari milegi , to chalia jante hai mobile heat hone se bachane ke upay.



1. Mobile Brightness Ko Auto Rekhe:



Aapko apane mobile ka brightness kam kar ke rakhana hoga mobile brightness jada hone se battery jada jaldi finished hoti hai aur apaka mobile heat ho jata hai. Aap jab bhi ghar me apana brightness kam hi rakhane ki kosis kare.



2. Internet And Mobile Data:



Isa to ho hi nahi skata ki aap ke pas is android phone ya smart phone ho aur aap usame internet use n karate ho. But aap jab bhi apama net use kare to usaki speed par jarur dyan de kyoki kam speed hone par yah slow chalta hai aur battery heat hoti hai.


Aap jab bhi internet use nahi karate hai to mobile data ko isi tarah hi chhod dete hai , jab bhi aap apna net band kare to mobile data jarur se off kar de, nahi aap ke mobile me kai sari chije run karati rahegi aur apak mobile heat ho sakata hai.



3. Background Apps:



Aap jab bhi apane mobile ko use karate hai to is sath hi kai sari apps ko open kar dete hai aur kisi ik aap ko hi use karate hai, jisase baki ki sari apps ran karati rahati hai. Aap ko jo aaps use karana ho bas usi apps ko open kare baki ko clear kr de.



4. Jada Der Tak Game Na Khele:



Aagar aap apane mobile me jada der tak game khelate hai to aap ka mobile heat ho jaiga, kyoki game khelate samay aapke mobile ka Ram, Internet,Proseser is sath use hota hai jisase mobile heat ho jati hai.


Agar aap koi offline game khelate hai to yad rahe ki aap apana mobile Data Off kar de , aur dyan rahe jada der game na khele.



5. Mobile Ko Sun Light Me Use Na Kare:



Mobile ko jada der tak dhoop me rakhane se yah heat hone lagata hai, kyoki aap jante hai ki electronic devise me heat jaldi transfar hota hai. Kosis kare ki dhup me mobile use na kare.




Mobile Phone Heat Hone Ka Reason:



1.   Aagar aapaka internet speed slow hai to aapaki downloding speed bhi slow hogi jisase apke mobile ko kam kaam karane ke lia jada tima lagat hai aur apaki mobile heat hoti hai. Bina internet ke kabhi bhi mobile heat nahi hoti hai yah bhi ik karan ho sakata ha mobile heating ka. 




2. Internet use karate samay aap jab bahut sare aap ko open karake rakhate hai to mobile heat hone lagata hai.

Aap log khud soche ki kai sare apps is sath internet use karege to jahir si bat hai ki mobile heat hoga hi.



3. Jab aap bahut der tak game khelate hai to mobile internet, Ram kai sari chje ik sath work karati hai to apaka mobile heat hota hai.




4. Mobile me jada brightness hone par yah jada battery lagata hai, aur mobile heat hone ka karan banata hai.



Aapako apane mobile me koi bhi isa activaty use nahi karana hai jisase mobile battery garm ho kabhi kabhi ye sabhi activity bhi mobile hang karane lagata hai.

Asha hai apako ye jankari achhi lagi hogi achhi lagi to ise share jarur kare.

I hope apako yah post jarur pasand aayi hogi, Please comment me thanks for reading, 




read more...
picsart me photo editting kaise kare

2 comments: